JAC Board कक्षा 8 वीं से लेकर 12 वीं तक का पैटर्न फिर से एक बार बदल दिया गया है।

5/5 - (1 vote)

JAC Board कक्षा 8 वीं से लेकर 12 वीं तक का पैटर्न फिर से एक बार बदल दिया गया है।

गुरुवार को शिक्षा मंत्री जैक अध्यक्ष व सचिव की बैठक हुई जिसमें छात्रों के हित में एक अहम फैसला लिया गया। ध्यान में रखने वाली बात यह है कि वित्त रहित संघर्ष मोर्चा से संबंधित राजभर के सभी इंटर कॉलेज तथा उच्च विद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षक तथा कर्मचारियों के द्वारा दो टर्म में होने वाली बोर्ड परीक्षा का विरोध किया जा रहा था।

अब परीक्षा केवल एक ही टर्म मे ली जाएगी

JSSC Vacancy Facebook Page Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो के अध्यक्षता एक मुख्य बैठक हुई थी। जिसमें जैक अध्यक्ष अनिल महतो, जैक सचिव महीप सिंह ,जैक उपाध्याय विनोद सिंह, कुणाल जी एवं सरकार की ओर से प्रशांत कुमार ये सभी इस बैठक में उपस्थित थे। बैठक मे एक यह बड़ा फ़ैसला लिया गया कि अब 2 टर्म में परीक्षा न होकर 1 ही टर्म में परीक्षा लिया जाएगा।

JAC Board Exam Update

बैठक में सबकी सहमति से यह निर्णय लिया गया कि अन्य बोर्ड की तरह झारखंड में भी अब एक ही टर्म में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। माननीय मंत्री जी के द्वारा एक टर्म में होने वाली परीक्षा का आदेश पत्र एक दो दिन में जारी कर दिया जाएगा। साथ ही साथ इसका विस्तृत गाइडलाइन भी जारी कर दिया जाएगा। वार्षिक परीक्षा दसवीं और बारहवीं के तिथि का विस्तारन निश्चित कर दिया गया है।

JSSC Vacancy Facebook Page Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मोर्चा का रहा सफल प्रयास, शिक्षा मंत्री को मोर्चा ने किया आभार व्यक्त

मोर्चा के द्वारा यह किया गया आंदोलन सफल हुआ। इस सफल आंदोलन के लिए मोर्चा की ओर से माननीय शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो जी का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते है तथा मोर्चा की ओर से सभी प्रधानाचार्य, शिक्षक तथा कर्मचारियों को बधाई दी गई है और वे सभी बधाई के पात्र भी है।

मोर्चा के द्वारा आभार प्रकट करने वालो में मनीष कुमार ,सुरेंद्र झा, हरिहर प्रसाद कुशवाहा, अरविंद सिंह, देवनाथ सिंह, गणेश महतो, चंद्रेश्वर पाठक,संजय कुमार, नरोत्तम सिंह ये सभी नाम शामिल हैं।

Leave a Comment